नवोदय विद्यालय समिति के 10वीं पास के लिए 752 पद | लास्ट डेट - 10 FEB 2022

नवोदय विद्यालय समिति ने विभिन्न पद प्रकाशित किए हैं, लेकिन हम यहां पर केवल 2 पदों की चर्चा करेंगे इन दोनों पदों के लिए ₹750 जनरल कैटेगरी से फीस मांगी

नवोदय विद्यालय समिति ने विभिन्न पद प्रकाशित किए हैं, लेकिन हम यहां पर केवल 2 पदों की चर्चा करेंगे इन दोनों पदों के लिए ₹750 जनरल कैटेगरी से फीस मांगी गई है, दसवीं पास योग्यता मांगी गई है । हेल्पर ग्रुप C 629 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ 23 पद प्रकाशित किए गए हैं ।  18 से 30 वर्ष उम्र मांगी गई है ।

Mess Helper (मेस हेल्पर Group C)

पदों की संख्या - 629

उम्र की सीमा 18 to 30 Years

योग्यता - 10th Matriculation


Multi Tasking Staff (मल्टी टास्किंग स्टाफ Group C)

पदों की संख्या - 23

उम्र की सीमा - 18 to 30 Years

योग्यता - 10th Class


ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए निर्देश

सामान्य निर्देश:
1. निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और " मैं सहमत हूं " का चयन करें और आगे बढ़ने के लिए ' START ' बटन दबाएं।
2. विस्तृत अधिसूचना के लिए, विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें । ऑनलाइन आवेदन भरने से पहले कृपया इसे ध्यान से पढ़ें।
3. ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन भरने की शुरुआत से पहले, उम्मीदवार को निम्नलिखित विवरण / दस्तावेज तैयार रखने चाहिए:
  1. वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर।
  2. हाल के पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ की स्कैन की हुई प्रति (3 महीने से अधिक पुरानी नहीं)। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक ही तस्वीर का उपयोग किया जाता है।
  3. स्कैन किए गए हस्ताक्षर।
  4. अन्य आवश्यक स्कैन की गई प्रतियां (शैक्षिक और आरक्षण)
4. ऑनलाइन आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा एक बार भरी गई श्रेणी में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

 

आवेदन कैसे करें:
1. उम्मीदवारों के पास एक वैध व्यक्तिगत ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पूरी भर्ती प्रक्रिया के दौरान सक्रिय है। आवेदन क्रम संख्या, यूजर आईडी, पासवर्ड और अन्य सभी महत्वपूर्ण संचार उसी मोबाइल नंबर और पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे (कृपया सुनिश्चित करें कि इस मेल बॉक्स को भेजा गया ईमेल आपके जंक/स्पैम फ़ोल्डर में रीडायरेक्ट नहीं किया गया है)।
2. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन भरते समय सही विवरण देने/प्रदान करने में अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। आप आवेदन जमा करने से पहले जानकारी को संपादित कर सकते हैं। एक बार फॉर्म जमा हो जाने के बाद, इसे संपादित नहीं किया जा सकता है।
3. एक बार जमा किए गए आवेदन को संपादित / वापस नहीं लिया जा सकता है और एक बार भुगतान किया गया शुल्क न तो वापस किया जाएगा और न ही समायोजित किया जाएगा।
4. आवेदन जमा करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है:-

 

चरण-I पंजीकरण
नियम और शर्तों से सहमत उम्मीदवार नीचे दिए गए "मैं सहमत हूं" चेक बॉक्स पर क्लिक करके आगे बढ़ सकता हूं और "प्रारंभ" बटन दबा सकता हूं।
बी पोस्ट, उम्मीदवार का नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी का चयन करके साइन-अप करें।
सी चरण-I के पूरा होने पर उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा।

 

चरण- II आवेदन भरना
1 पंजीकरण के बाद, उम्मीदवार ऊपरी दाएं कोने में गो टू एप्लिकेशन टैब आइकन पर क्लिक कर सकते हैं, अपनी श्रेणी और अन्य अनिवार्य विवरण का चयन कर सकते हैं और व्यक्तिगत विवरण, योग्यता विवरण और फोटो / हस्ताक्षर और प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं)
2 फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और प्रासंगिक प्रमाणपत्रों की स्कैनिंग के संबंध में निर्देश: उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया के अनुसार जेपीजी/जेपीईजी प्रारूप में अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर की स्कैन (डिजिटल) छवि अपलोड करें:

 फोटोग्राफ छवि:

  1. फोटोग्राफ हाल ही का पासपोर्ट आकार का रंगीन चित्र होना चाहिए जो हल्के बैकग्राउंड (03 महीने से अधिक पुराना न हो) पर होना चाहिए।
  2. आराम से चेहरे के साथ सीधे कैमरे की ओर देखें।
  3. स्कैन की गई छवि का आकार केवल jpg/jpeg प्रारूप में 100 kb तक होना चाहिए।

हस्ताक्षर और फोटो के लिए निर्देश:

  1. आवेदक को श्वेत पत्र पर काली स्याही के पेन से हस्ताक्षर करने होंगे।
  2. हस्ताक्षर केवल आवेदक द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए न कि किसी अन्य व्यक्ति द्वारा।
  3. कृपया केवल हस्ताक्षर क्षेत्र को स्कैन करें, पूरे पृष्ठ को नहीं।
  4. फ़ाइल का आकार केवल Jpg/jpeg प्रारूप में 30kb तक होना चाहिए।
3 फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और संबंधित दस्तावेज अपलोड करने के बाद, "पूर्वावलोकन" टैब पर क्लिक करें और जांचें कि क्या भरे गए विवरण सभी तरह से सही हैं। किसी भी त्रुटि के मामले में, "सबमिट" टैब पर क्लिक करने से पहले इसे संपादित किया जा सकता है। एक बार आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई आदि के माध्यम से शुल्क (यदि लागू हो) जमा करने के लिए स्वचालित रूप से पेयू भुगतान गेटवे पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा। आवेदन शुल्क के सफल भुगतान के बाद, उम्मीदवार को पुनर्निर्देशित किया जाएगा उसका आवेदन पत्र।
4. उम्मीदवार लॉगिन के बाद आवेदन पोर्टल पर उपलब्ध हेल्पडेस्क टैब में ऑनलाइन आवेदन भरने से संबंधित कोई भी तकनीकी प्रश्न / स्पष्टीकरण दे सकते हैं या आप कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक फोन नंबर 022-61306274 के माध्यम से हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते हैं ।
Link - https://cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1258/74494//Instruction.html

Developed by Jago Desain