Posts

Google Photos से फोटो की लिंक बनाए, और आपका फोन तेज करें - उपाय पढ़ें

गूगल फोटोस में, फोटो अपलोड करके फोन की मेमोरी खाली करना सीखें

कृपया यह पोस्ट पूरी पढ़ें तभी आपको सारी प्रक्रिया समझ में आएगी , गूगल फोटोज में फोटो अपलोड कर देने के बाद आपकी फोन की मेमोरी खाली हो जाती है और फोन तेज चलता है।

Google फोटोस के माध्यम से रिज्यूम की लिंक क्रिएट करना सीखें

आज की इस वीडियो में मैं बताऊंगा कि आप अपना रिज्यूम की फोटो खींचकर गूगल फोटो से उसकी लिंक कैसे बना सकते हैं,  और लिंक को कैसे शेयर कर सकते हैं, 

वीडियो देखें   

google photos

गूगल फोटो आपकी मोबाइल की फोटो का बैकअप लेने के लिए भी एक अच्छा दोस्त है, गूगल फोटोज से आप फोटो में लिखें टेक्स्ट को पढ़ भी सकते हैं , मतलब कॉपी कर सकते हैं यह एक मल्टीपरपज टूल है।

गूगल फोटोस के साथ गूगल लेंस इनबिल्ट रहता है जिसके कारण फोटो में लिखे शब्दों को वह पढ़ लेता है और आप चाहे तो फोटो में लिखें मोबाइल नंबर और लिंक को गूगल फोटोज के माध्यम से कॉपी कर सकते हैं।

गूगल फोटोज आपको अनलिमिटेड फोटो स्टोर करने का मौका देता है, यदि आप हाई क्वालिटी में फोटो को स्टोर करते हैं तब आपको केवल 15 जीबी का स्टोरेज मिलता है।

गूगल फोटो फेसबुक की तरह आपकी मेमोरी को बीच-बीच में याद दिलाता है रहता है, यदि आप फोटो को गूगल फोटो में बैकअप कर देते हैं तो ।
गूगल फोटो में फोटो का बैकअप कैसे लिया जाता है यह एक वीडियो के माध्यम से मैं आपको दिखाता हूं। नीचे वीडियो देखें


गूगल फोटोस वैसे तो अभी नए एंड्रॉयड फोन में पहले से ही इंस्टॉल रहता है लेकिन यदि इंस्टॉल नहीं है तो प्ले स्टोर से आप इसे इंस्टॉल भी कर सकते हैं।
Developed by Jago Desain