MP Nagar Nigam Bharti 2022 - क्या अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा, या 20000 नए पद भरे जाएंगे | क्या है सरकारी नियम अभी पढ़े....

mp nagar nigam bharti 2022 pdf mp nagar nigam bharti 2022 official website mp nagar nigam bharti 2022 notification pdf mp nagar nigam bharti 2022 las

मध्य प्रदेश नगर निगम भर्ती 2022 में क्या अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा?

मध्यप्रदेश में जब से यह सूचना आई है कि 20,000 पद रिक्त हैं और इन रिक्त पदों के लिए नियमित भर्ती की जाने वाली है, तब से अनियमित कर्मचारी यह जानने में जुटे हुए हैं कि अनियमित कर्मचारी को नियमित किया जा सकता है कि नहीं, तो यहां पर मैं बता देता हूं की अनियमित कर्मचारी को नियमित करने के लिए सरकार बाध्य नहीं है, सरकार अपनी मर्जी से ही निर्णय ले सकती है, हां यह बात जरूर है कि जो कैंडिडेट नगर निगम में अनियमित तौर पर कार्यरत हैं वह बात सरकार के सामने रख सकते हैं कि उन्हें भर्ती परीक्षा में अतिरिक्त अंक वेटेज के रूप में दिया जाए तो वेटेज देने के लिए सरकार सोच सकती है.

एमपी नगर निगम की ऑफिशियल वेबसाइट में अभी 20000 पदों के लिए विज्ञापन जारी नहीं किया गया है जैसे ही विज्ञापन जारी किया जाएगा हम आपको डायरेक्ट व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना देंगे इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप जरूर ज्वाइन करें। 

MP Nagar Nigam Bharti 2022 - क्या अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा | क्या है सरकारी नियम अभी पढ़े
MP Nagar Nigam Bharti 2022 

वर्तमान संविदा (कॉन्ट्रैक्ट) नगर निगम कर्मचारी को वेटेज कैसे देगी सरकार?

जानकारों के मुताबिक नगर निगम या अन्य किसी विभाग के लिए अनियमित पुराने कर्मचारियों को वेटेज देने के लिए एक मापदंड निर्धारित किया जाएगा।, जैसे कि 5 से 10 के बीच उन्हें पहले से अंक प्रदान किए जाएंगे परीक्षा में सम्मिलित होकर जो अंक प्राप्त करेंगे उसमें से 5 या 10 अंक और जोड़ दिए जाएंगे या पांच से 10% अंक जोड़ दिए जा सकते हैं जिससे उन्हें परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त हो सकते हैं। 

मध्यप्रदेश में जल्दी चुनाव होने वाले हैं इसलिए सरकार नई भर्ती ही करेगी

आपको यह स्पष्ट कर दें कि नगर निगम में 20,000 पदों की नई भर्ती ही होगी पुराने कर्मचारियों को केबल अंकों के आधार पर वेटेज दिया जाएगा, ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूं कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, और ऐसे में सरकार का यह लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया कराया जाए, जब ज्यादा लोगों तक रोजगार पहुंचेगा तभी सरकार की वाहवाही होगी। 

MP Nagar Nigam Bharti 2022 व्यापम के माध्यम से कराए जाने की पूर्ण संभावना है, व्यापम का नाम भी बदला गया है, व्यापम का नाम कर्मचारी चयन बोर्ड रखा जाने वाला है, नाम से वैसे कोई लेना देना नहीं है हम तो अभी भी व्यापम ही कहते आए हैं और हो सकता है कई सालों तक इसे व्यापम ही कहा जाएगा। 
.
MP Nagar Nigam Bharti नए सिरे से होती है तो मध्य प्रदेश के सभी जिलों के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं, कई जिलों के कैंडिडेट ने मुझसे पूछा कि क्या सागर से भोपाल जबलपुर व अन्य जिलों के लिए अलग भर्ती आएगी लेकिन ऐसा नहीं होगा जब MP Nagar Nigam Bharti 2022 pdf notification आएगा तो आपको पीडीएफ यहां से दिया जाएगा क्योंकि जब नगर निगम भर्ती 2022 का विज्ञापन जारी होगा तो सभी जिलों के लिए एक साथ 1 ही पीडीएफ में जारी होगा । 

MP Nagar Nigam Bharti 2022 मे नगर निगम की अनुकंपा नियुक्ति का मामला

मध्यप्रदेश शासन अनुकंपा नियुक्ति के लिए 20000 पदों में से डायरेक्ट भर्ती कर सकती है, क्योंकि अनुकंपा नियुक्ति को डायरेक्ट नियुक्त देना अनिवार्य है ऐसा नियम भी है कि अनुकंपा नियुक्ति तो करना ही होगा.

नगर निगम के ऐसे कर्मचारी जिन्होंने कोरोनाकाल में अपनी जान गवाई है उन परिवारों को भी अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाएगी . 

नोट - सरकार चाहे तो किसी भी MP Nagar Nigam Bharti 2022 नियम को बदल सकती है , और अपने हिसाब से भर्ती जारी कर सकती है , आप अपने विचार नीचे व्हाट्सएप कमेंट बॉक्स से प्रस्तुत करें धन्यवाद...... 


Join Telegram
WhatsApp Comment Box




Developed by Jago Desain