Posts

12वीं के बाद आईटी सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में कैरियर बनाने का सुनहरा मौका (Golden opportunity to make a career in IT software industry after 12th)

 

HCL Technologies का TechBee कार्यक्रम।


12वीं कक्षा के पश्चात छात्र अक्सर ग्रेजुएशन या प्रोफेशनल Course में प्रवेश लेते हैं। ऐसे में HCL Technologies का TechBee पाठ्यक्रम 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक वरदान से कम नहीं है। | HCL Technologies के अनुसार, यह कार्यक्रम 12वीं कक्षा के छात्रों को भविष्य हेतु तैयार कौशलों से सुसज्जित करके HCL Technologies में II इंजीनियरिंग की नौकरियों के लिए तकनीकी और व्यावसायिक रूप से तैयार करता है। अभी तक 7000 से अधिक छात्र TechBee पाठ्यक्रम पूरा करने के पश्चात् HCL Technologies के साथ विश्व स्तरीय परियोजनाओं पर कार्य कर रहे हैं।

HCL TechBee कार्यक्रम की - प्रमुख विशेषताएं:


नौकरी सर्वप्रथम HCL Technologies में नौकरी का अवसर

आर्थिक स्वतंत्रता आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनिये क्योंकि प्रशिक्षण में Internship के दौरान छात्रवृत्ति शुरु हो जाती है

उच्चतर शिक्षा Amity और SASTRA यूनीवर्सिटी जैसे भारत के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थानों से डिग्री प्राप्त करने का अवसर

TechBee HCL Technologies के प्रारंभिक करियर पाठ्यक्रम को को मिलेगा। निम्नलिखित समूहों में समूहबद्ध किया गया है:

नींव प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रतिभा का सृजन करने के लिए तकनीकी नींव प्रशिक्षण

प्रौद्योगिकी / डोमेन प्रशिक्षण स्ट्रीम निर्दिष्ट प्रशिक्षण ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कार्य से संबंधित सभी कार्य किए जा सकें

कार्य निर्दिष्ट प्रशिक्षण

व्यावहारिक और क्रियाशील परियोजना कार्य जो व्यावसायिक अभ्यास अवधि के दौरान दिए जाएंगे

प्रशिक्षण के 12 महीनों के दौरान उम्मीदवार सूचना प्रौद्योगिकी के मूल सिद्धान्त, प्रासंगिक सॉफ्टवेयर टूल्स BITS पिलानी प्रक्रियाएं और जीवन कौशल भी सीखेंगे।

प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने पर, उम्मीदवारों को Application & Infrastructure Support Testing

& CAD सपोर्ट के क्षेत्रों में काम करने

मोहिये जरा ये एक अनोखा अनुभव होगा कि छात्रों को पांच वर्षों में डिग्री और नौकरी के साथ विश्व स्तरीय अनुभव भी प्राप्त होगा। एक और बात - इस पूरे कार्यक्रम की पाठ्यक्रम फीस है सिर्फ 1 लाख टैक्सेज़ अब इससे + अच्छा और सुनहरा अवसर आपके पास ना हो तो आज ही आवेदन करें।

इस पाठ्यक्रम के प्रवेश हेतु छात्रों को प्रवेश परीक्षा (HCL CAT) देनी होती है। यह जरूरी है कि छात्रों द्वारा 12वीं कक्षा (गणित के साथ) 2021 में पूरी की गयो हो या 2022 की परीक्षा में सम्मिलित हुए हो। आवेदन करने के लिए छात्र www.registrations. heltechbee.com आवेदन कर सकते है। इच्छुक छात्र अपने मोबाइल से 8448386396 पर मिस कॉल कर सकते हैं.
Developed by Jago Desain