Posts

बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा तिथि 2022 – टाइम टेबल पीडीएफ - India All University B.A 2nd Year Exam Date 2022

The BA Second year date sheet 2022 has made available on the universities official portal. If you don’t know what is the official portal of your univ

 लगभग सभी विश्वविद्यालयों ने बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा तिथि 2022 की घोषणा कर दी है । इसके अलावा, उनमें से अधिकांश ने सत्र 2022 के लिए बीए द्वितीय वर्ष की समय सारणी की भी घोषणा की है। सभी छात्र जो समय सारिणी, एडमिट कार्ड, डेट शीट आदि से संबंधित आधिकारिक लिंक की तलाश कर रहे हैं, वे नीचे दिए गए सभी लिंक पा सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप बीए द्वितीय वर्ष के छात्र हैं तो आपको अपनी परीक्षा से संबंधित निम्नलिखित लिंक की जांच करनी चाहिए और अपनी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अध्ययन करना चाहिए। हमने बीए द्वितीय वर्ष के एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने की प्रक्रिया को सूचीबद्ध किया है, एक नज़र डालें।

बीए द्वितीय वर्ष की तिथि admit card 2022

बीए द्वितीय वर्ष की डेट शीट 2022 विश्वविद्यालयों के आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध करा दी गई है। यदि आप नहीं जानते कि आपके विश्वविद्यालय का आधिकारिक पोर्टल क्या है तो आप नीचे दी गई तालिका देख सकते हैं। इसके अलावा, आप बीए द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए डेट शीट या टाइम टेबल कैसे डाउनलोड करें, यह जानने के लिए टाइम टेबल सेक्शन में दी गई प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय का नामआधिकारिक पोर्टल
APSU Rewa MP http://www.apsurewa.ac.in/
एसजीबीएयूwww.sgbau.ac.in
लखनऊ विश्वविद्यालयwww.lkouniv.ac.in
डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालयwww.dibru.ac.in
डीडीयू गोरखपुरwww.ddugu.ac.in
तेलुगु विश्वविद्यालयwww.teluguuniversity.ac.in
तेलंगाना विश्वविद्यालयwww.telanganauniversity.ac.in
आंध्र विश्वविद्यालयwww.andhrauniversity.edu.in
अरुणाचल विश्वविद्यालयwww.arunachaluniversity.ac.in
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालयwww.gbu.ac.in
सिद्धार्थ विश्वविद्यालयwww.sidunikapilvastu.edu.in
रांची विश्वविद्यालयwww.ranchiuniversity.ac.in
मगध विश्वविद्यालयwww.magadhuniversity.ac.in

बीए सेकेंड ईयर टाइम टेबल 2022 कैसे डाउनलोड करें?

जब समय सारणी की बात आती है, तो सभी राज्य विश्वविद्यालयों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर बीए द्वितीय वर्ष की समय सारणी 2022 ऑनलाइन घोषित की है। उम्मीदवार प्रत्येक परीक्षा और पाठ्यक्रम के लिए आधिकारिक विश्वविद्यालय पोर्टल पर निम्नलिखित तिथियों की जांच कर सकते हैं।
कला स्नातक के लिए निजी और नियमित अध्ययन के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्र बीए द्वितीय वर्ष की समय सारणी 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। क्योंकि वे जानना चाहते हैं कि द्वितीय वर्ष की परीक्षा कब होगी। और टाइम टेबल को देखने के बाद, वे आसानी से पता लगा सकते हैं कि परीक्षा कब आयोजित की जाएगी।

बीए छात्रों के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों की आधिकारिक वेबसाइटों के अनुसार, यदि आपका विश्वविद्यालय सेमेस्टर वार परीक्षा आयोजित करता है तो परीक्षा नवंबर के महीने में होगी।

इस साल नवंबर 2022 वह महीना होगा जब बीए द्वितीय वर्ष के छात्र को परीक्षा के लिए तैयार रहना होगा। इसके बारे में अधिक जानने के लिए, छात्र आधिकारिक वेबसाइट से बीए द्वितीय वर्ष की टाइम टेबल 2022 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं, यहां बताया गया है:

सबसे पहले अपने यूनिवर्सिटीज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
उसके बाद, परीक्षा पैनल का पता लगाएं या इसमें छात्र कॉर्नर का विकल्प भी हो सकता है, ऐसे विकल्पों की तलाश करें और उस पर क्लिक करें।
उसके बाद, अगला पृष्ठ खुलने दें और परीक्षा अनुभाग में आप टाइम टेबल लिंक का पता लगा सकते हैं, इसलिए आपको उस पर क्लिक करने की आवश्यकता है।
अब आपके पास बीए द्वितीय वर्ष का टाइम टेबल होगा, आप इसे भविष्य के संदर्भ के लिए अपने कंप्यूटर पर सहेज सकते हैं।
तो, यह सब बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा तिथि 2022 के बारे में था। उम्मीद है, आपको यह पोस्ट मददगार लगी होगी और आपको अपनी जरूरत की सभी जानकारी मिल गई होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।
Developed by Jago Desain