Posts

cbse के स्टूडेंट को नहीं मिल रहा mp cm rise school में एडमिशन

CBSE बोर्ड 10th का रिजल्ट लेट आने के कारण एमपी cm rise स्कूल सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं दे रहे हैं, सीएम rise स्कूलों का कहना है कि हम

CBSE बोर्ड 10th का रिजल्ट लेट आने के कारण एमपी cm rise स्कूल सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स को एडमिशन नहीं दे रहे हैं, सीएम rise स्कूलों का कहना है कि हमें सीबीएसई बोर्ड के विद्यार्थियों का एडमिशन लेने के लिए कोई गाइडलाइन प्राप्त नहीं हुई है।

Jin schoolon ko CM Rise school ka darja Diya gaya hai vah school adhyapakon ki uplabdhta ko lekar apne aap mein hi pareshan Hain.



मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से भी सीबीएससी के स्टूडेंट को कक्षा 11 में प्रवेश के लिए कोई गाइडलाइन नहीं उपलब्ध कराई गई है।

वैसे भी सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट एमपी बोर्ड में कम ही प्रवेश लेते हैं लेकिन इस बार cm rise नाम के कारण कुछ स्टूडेंट में मन बनाया था लेकिन उन विद्यार्थियों को प्रवेश ना मिलने के कारण अब वह निराश हैं।

एमपी govt ने सरकारी स्कूल को सीएम राइस बनाने की घोषणा तो कर दी लेकिन सरकार का यह सपना दूर ही दिखाई दे रहा है।

सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट 11th में एमपी cm rise स्कूल में प्रवेश पाने के लिए क्या करें 

सरकार के तरफ से सीबीएसई स्टूडेंट्स के एडमिशन के लिए कोई गाइडलाइन ना होने के कारण यदि स्टूडेंट सरकार से पूछना चाहते हैं कि ऐसा क्यों किया गया है इसके लिए वह अपने जिला कलेक्टर के पास अपनी अर्जी लगा सकते हैं तथा सरकार के शिक्षा विभाग को भी एप्लीकेशन के माध्यम से पूछा जा सकता है कि आखिर शिवराज स्कूल के प्रवेश प्रक्रिया में सीबीएससी के विद्यार्थियों को ध्यान में क्यों नहीं रखा गया।
Developed by Jago Desain