10 हजार का नौकरी छोड़ आजादी से 1500 रुपये डेली कमाएं - Business Idea

Business Idea: 10 हजार का नौकरी छोड़ आजादी से 1500 रुपये डेली कमाएं

SB News Digital Desk, नई दिल्ली:  नौकर बनने से अच्छा हैं मालिक बनो, 10 हजार का नौकरी छोड़ आजादी से 1500 रुपये डेली कमाएं। वर्तमान में लिए गए एक अहम फ़ैसलें आपकी और हमारी और ना जानें कितनों की किस्मत बदल सकती हैं। जिंदगी जीनें के लिए पैसे का होना बेहद महत्वपूर्ण हैं, अगर पैसे ना हो तो जिंदगी जीना संभव नहीं असंभव हैं, हलाकी 10,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये कमाना अभी के समय में कोई कठिन कार्य नहीं हैं, आप और हम चाहें तो किसी प्राइवेट कॉम्पनियों में काम करके आसानी से 10 से 15 हजार रुपये कमा सकतें हैं। लेकिन सवाल आता हैं की आखिर कब तक 10 से 15 हजार कमाने हैं। क्युकी बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से 10 हजार की सैलरी फीकी पर जाती हैं, वही प्राइवेट कंपनियों में रेगुलर काम नहीं मिलते हैं। और भी ना जाने बहुत सी समस्या हम जैसे छोटे कामकाजी करने वालों के लिए निकट आता रहता हैं।

इसलिए हम आपके लिए एक अजीब बिजनेस (Business) लेकर आए हैं इस बिजनेस से आप डेली के 15,00 रुपये का कमाई कर सकतें हैं। बता दे हम यहाँ पर रोजाना ऐसे बिजनेस के बारें में लिखते हैं जिसे अगर आप शुरू करें तो यकीनन आप 10,000 हजार रुपये की नौकरी से बेहतर कमाई कर सकतें हैं। लोगों का मानना हैं की धंधा कोई बड़ा और छोटा नहीं होता हैं, जिस धंधे में प्रतिदिन 15,00 रुपये की कमाई दे सकती हैं उस धंधे को छोटे बिजनेस और शर्म के कारण ना करना हमारी कमजोर मानसिकता को दर्शाती हैं। बता दे इसी कड़ी में हम जागरूक करने की भी कोशिश करते हैं की कैसे आप एक छोटे बिजनेस का शुरूआत करके आप आने वाले दिनों को बेहतर कर सकतें हैं।

हम कम निवेश से शुरू होने वाले छोटे बिजनेस आइडिया (Small Business Idea) से लेकर गाँव वाला बिजनेस (Village Business Idea) के साथ घर में बैठकर ऑनलाइन बिजनेस आइडिया (Online Business Idea) के बारें में लिख चूकें हैं। आप चाहें तो उसे लिंक पर दवाकर उन सभी बिजनेस आइडिया के बारें में विस्तार से जान सकतें हैं। क्युकी यहाँ पर घर बैठी महिलाओं के बारें में भी हमने बहुत सी ऐसी बिजनेस के बारें में लिखा हैं की अगर आप उसे पढ़कर अपने मुताबिक उस बिजनेस के बारें में शोध करके शुरू करें तो आपको फिर पैसे की कमी कभी महसूस नहीं होगी और कमाई भी इतनी होगी की फिर आपको 10,000 हजार की सैलरी वाला जॉब्स आपको फीकी पड़ने लगेगी।

उम्मीद हैं अब आप समझ चूकें होंगे अब बात आती हैं ऐसी कौन-सी बिजनेस के बारें हम बताने वालें हैं जिससे रोजाना 15,00 रुपये कमा सकतें हैं। जाहीर सी बात हैं की जब हमने आपको बताया की 15,00 रुपये कैसे कमा सकतें हैं तो आप जानने के लिए काफी उत्सुक होंगे लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं की आप चाहे तो डेली के 3,000 हजार भी कमा सकतें हैं। बसरते आपको कुछ क्रीएटिविटी करने होंगे क्युकी जिस बिजनेस की हम बात कर रहें हैं लोग इसे पहले से कर रहें हैं और तगड़ा मुनाफा कमा रहें हैं।

 इस 15,00 रुपये कमाने वाले बिजनेस की डिमांड भी इतनी हैं की आपको ग्राहकों की कमी नहीं होगी, सालों-साल चलने वाले बिजनेस में से एक हैं ये बिजनेस हलाकी जैसे की हमने ऊपर आपको बताया की धंधा बड़ा या छोटा नहीं होता हैं, इस मानसिकता को दूर करने होंगे, तभी आप इस व्यवसाय को कर सकतें हैं अन्यथा आप हमारें होमपेज पर जाकर अन्य बिजनेस आइडिया की खोज कर सकतें हैं, और अपनी मनपसंद बिजनेस को प्लान करके उसकी शुरूआत कर सकते हैं और प्रॉफ़िट कमा सकतें हैं।

चाट कॉर्नर (Chaat Corner) और पानीपूरी (Panipuri) एक ऐसा व्यवसाय हैं जिससे आप प्रतिदिन 15 सौ रुपये से अधिक की प्रॉफ़िट आजादी से कमाई करने का एक विकल्प चुन सकतें हैं। बाजारों में अन्य-अन्य तरह की फास्ट फूड उपलब्ध हैं, लेकिन इस पानीपूरी और चाट कॉर्नर की बिक्री देखें तो यकीनन आप समझ सकतें हैं की इस छोटे से बिजनेस से कितनी ज्यादा कमाई कर सकतें हैं। इसमें निवेश करने के लिए आपके पास अत्यधिक पैसे नहीं लगते हैं महज गिने-चुनें एक महिनें की सैलरी यानि की 10,000 हजार रुपये से शुरू करके तगड़ा मुनाफा की और अपना पहला कदम बढ़ा सकतें हैं।

Readmore 

Developed by Jago Desain