Posts

Ladli Behna Yojana Selection List 9 June 2023

Ladli Behna Yojana Selection List Kaise Dekhe: लाडली बहना योजना चयन लिस्ट कैसे देखें 2023

Ladli Behna Yojana Selection List: महिलाओ और बहनो को आर्थिक रूप से मजबूत करने और सशक्त बनाने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत की है.

Ladli Behna Yojana Selection List 2023: मध्यप्रदेश की महिलाओ और बहनो को आर्थिक रूप से मजबूत करने और सशक्त बनाने के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत की है. इस योजना का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओ को मिलने वाला है. 10 जून 2023 से अकाउंट में 1000 रूपए हर महीने आने शुरू हो जायेंगे. 12 महीने तक महिलाओ और बहनो को 12000 रूपए देने का ऐलान किया है. Ladli Behna Yojana Selection List में आपका नाम शामिल है या नहीं आप आसानी से चेक कर सकते है. 

Ladli Behna Yojana में आर्थिक सहायता राशि सीधे महिलाओं बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पहुंच जाएगी. Ladli Behna Yojana List में आपका नाम शामिल है या नहीं तो आप आसानी से जान सकते है. 

Ladli Behna Yojana Selection List In Hindi 

लाडली बहन योजना में पात्र महिलाओ की सूची जारी कर दी गई है. इस योजना के तहत ₹1000 राज्य की उन महिलाओं को मिलेंगे. जिन महिलाओं का नाम पात्र सूची में होगा. 

लाडली बहना योजना चयन लिस्ट कैसे देखें? Ladli Behna Yojana Me Chayan List Kaise Dekhe

-Ladli Behna Yojana Selection List चेक करने के लिए आप सभी को आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/AntrimSoochi.aspx पर जाना होगा।

-इसके बाद आप सभी को Ladli Behna Yojana Selection List के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

-फिर आप सभी को अपनी पंजीकृत समग्र आईडी या परिवार आईडी डालना होगा।

-इसके बाद आगे बढ़ना वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपके सामने नया पेज खुल जाएगा।

-इस पेज पर आप सभी को अपना गांव का नाम, जिले का नाम, राज्य का नाम चुनना होगा‌।

-इसके बाद आपके सामने सूची खुल जाएगी जिसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Developed by Jago Desain