आज से करें छत्तीसगढ़ पुलिस में 6000 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन - Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023

CG Police Recruitment 2023: आज से करें छत्तीसगढ़ पुलिस में 6000 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन - Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023 Application Process Starting from Today (October 20) for 6000 Vacancies, Apply Online at cgpolice.gov.in

Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023 छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरक्षक (Constable) रैंक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इस माह के आरंभ में ही जारी कर दी गई थी। अधिसूचना के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा विभिन्न जिलों/इकाईयों में कॉन्स्टेबल के 6000 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है। इनमे सबसे अधिक 5000 कॉन्स्टेबल (जीडी) के हैं जबकि शेष पद कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के हैं।

Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023: सीजी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, cgpolice.gov.in पर अप्लाई कर सकेंगे।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा विभिन्न यूनिट में कॉन्स्टेबल रैंक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 20 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सीजी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट, cgpolice.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक ये सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है।

CG Police Recruitment 2023: 6000 कॉन्स्टेबल भर्ती की अधिसूचना पहले ही जारी

छत्तीसगढ़ पुलिस ने आरक्षक (Constable) रैंक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इस माह के आरंभ में ही जारी कर दी गई थी। अधिसूचना के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा विभिन्न जिलों/इकाईयों में कॉन्स्टेबल के 6000 से अधिक पदों पर भर्ती की जानी है। इनमे सबसे अधिक 5000 पद कॉन्स्टेबल (जीडी) के हैं, जबकि शेष पद कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के हैं। जिन ट्रेड के लिए वेकेंसी निकाली गई है, उनमें चालक, ट्रेड टेलर, धोबी, मोची, कुक, कैरियर, मेशन, टेलर, इलेक्ट्रिशियन, नाई, डीआर, खलासी, स्वीपर, डीआर, इलेक्ट्रिशियन, खलासी, आदि शामिल हैं।

CG Police Recruitment 2023: 6000 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

छ्त्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं पास ही है। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Developed by Jago Desain