Posts

बिजली विभाग में सीधी भर्ती, अभी-अभी नोटिफिकेशन हुआ जारी - Direct recruitment in electricity department

बिजली विभाग में सीधी भर्ती, अभी-अभी नोटिफिकेशन हुआ जारी

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा नई भर्तियों से संबंधित नोटिफिकेशन जारी की गई है। जारी की गई आधिकारिक नोटिफिकेशन के द्वारा 184 पदों पर भर्ती होने जा रही है. ऐसे में प्रदेश के बेरोजगारों युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है कि वह पीजीसीआईएल द्वारा निकली गई बंपर भर्ती में आवेदन करके भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दे कि यह भर्ती अलग-अलग स्टेट के लिए अलग-अलग जारी कर दी गई है। इस बार इस भर्ती के अंतर्गत कुल 184 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। भर्ती की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी गई है एवं अंतिम तिथि 10 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

Bijli Vibhag Bharti 2023

ऐसे में जो अभ्यर्थी पीजीसीआईएल भर्ती 2023 में शामिल होना चाहते हैं वह विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया आवेदन की प्रक्रिया शैक्षणिक योग्यता चयन की प्रक्रिया इत्यादि जानकारी प्राप्त करके अंतिम तिथि से पहले आवेदन करके बिजली विभाग भर्ती 2023 में शामिल हो सकते हैं। यहां पर आपको पीजीसीआईएल वैकेंसी से जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से बताया गया तो चलिए जानते हैं बिजली विभाग में भर्ती से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से ताकि आप भी आवेदन करके इस भर्ती में शामिल होकर सरकारी नौकरी पा सके। ‌

बिजली विभाग भर्ती 2023 के लिए पात्रता मापदंड

आयु सीमा : पीजीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए 18 वर्ष से लेकर के 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं हालांकि उम्र सीमा में छूट सरकारी नियम के अनुसार लागू की गई है जिस अनुसार से ओबीसी एवं अन्य पिछड़ा वर्ग को उम्र सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता : पीजीसीआईएल भर्ती 2023 में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। इस भर्ती में मुख्य रूप से ट्रेनिंग के पद के लिए बीटेक से रिलेटेड डिग्री वाले अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे साथी अभ्यर्थी के पास गेट 2023 का स्कोर कार्ड भी होना चाहिए वैसे अभ्यर्थी ही इस भर्ती में आवेदन करने के लिए एलिजिबल है।

बिजली विभाग भर्ती 2023 हेतु चयन की प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन गेट 2023 के स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। पहले चरण में गेट 2023 के आधार पर शॉर्टलिस्ट द्वितीय चरण में जीडी एवं तीसरे चरण में दस्तावेज सत्यापन एवं मेडिकल परीक्षण के बाद उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट जारी करके पीजीसीआईएल वैकेंसी 2023 के अंतर्गत की जाएगी।

बिजली विभाग वैकेंसी 2023 में आवेदन कैसे करें?

पीजीसीआईएल वैकेंसी 2023 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन निर्धारित की गई है आप नीचे दी गई स्टेप्स फॉलो करके भी आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ ले।
  • अब यहां पर आपको ऑनलाइन आवेदन वाला लिंक दिखाई देगा इस लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां पर मांगी है जानकारी नाम पता शैक्षणिक योग्यता जन्म तिथि इत्यादि दर्ज करके मांगे गए मूल दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर दें।
  • अब आवेदन फार्म में भारी गई जानकारी को रिचेक करके फाइनल सबमिट कर दें।
  • इस तरह आपका आवेदन सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाएगा आवेदन का फोटो कॉपी निकाल कर रख ले ताकि भविष्य में काम आए।

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आफ इंडिया (पीजीसीआईएल) के द्वारा 184 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार अपने एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के आधार पर 10 नवंबर 2023 से पहले तक आवेदन करते सरकारी नौकरी पा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां से ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके सारी जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं।

Developed by Jago Desain