Posts

DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ आरएसी ने कई पदों पर निकाली भर्ती, 1.31 लाख रुपये तक बेसिक सैलरी

DRDO RAC Recruitment 2023: डीआरडीओ भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र (आरएसी) द्वारा इस भर्ती अभियान के माध्यम से डीआरडीएस आरएसी के तहत साइंटिस्ट 'सी', साइंटिस्ट 'डी', साइंटिस्ट 'ई' और साइंटिस्ट 'एफ' के लिए कुल 51 रिक्तियों को भरा जाएगा

DRDO RAC Scientist Recruitment 2023: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने साइंटिस्ट 'सी', साइंटिस्ट 'डी', साइंटिस्ट 'ई' और साइंटिस्ट 'एफ' के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवारों के लिए डीआरडीओ में शामिल होने का सुनहरा मौका है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

डीआरडीओ भर्ती एवं मूल्यांकन केंद्र (आरएसी) ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है, योग्य उम्मीदवार 17 नवंबर 2023 दोपहर 3.00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से डीआरडीएस आरएसी के तहत साइंटिस्ट 'सी', साइंटिस्ट 'डी', साइंटिस्ट 'ई' और साइंटिस्ट 'एफ' के लिए कुल 51 रिक्तियों को भरा जाएगा.

DRDO Vacancy 2023: यहां देखें वैकेंसी डिटेल्स

कुल खाली पदों की संख्या - 51

कौन कर सकता है आवेदन?
जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से संबंधित विषयों में इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में कम से कम फर्स्ट क्लास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साइंटिस्ट 'डी'/'ई'/'एफ' के लिए आयु सीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं है और साइंटिस्ट सी के लिए 40 वर्ष से अधिक नहीं है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वे शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से संबंधित जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

DRDO RAC Scientist Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें
स्टेप 1: आरएसी की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज पर उपलब्ध डीआरडीओ आरएसी साइंटिस्ट भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें.
स्टेप 4: लॉग इन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
स्टेप 5: अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
स्टेप 6: सबमिट लिंक पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें.
स्टेप 7: आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Developed by Jago Desain