Posts

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती कि एक और वेटिंग लिस्ट जारी, तुरंत अपना नाम देखें - India Post GDS Waiting List

India Post GDS Waiting List: इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती कि एक और वेटिंग लिस्ट जारी, तुरंत अपना नाम देखें

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए एक और नई सूची आज 21 अक्टूबर को जारी कर दी गई है इंडिया पोस्ट डिपार्टमेंट की तरफ से लगभग ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए भर्ती की जा रही है इसके लिए नई वेटिंग लिस्ट जारी की है पहले नंबर नहीं आया था उन काफी अभेद होगा इस बार नंबर आ गया है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए दो भर्ती वर्तमान में रिजल्ट के तौर पर चल रही है इसमें इंडिया पोस्ट जीडीएस के लिए एक भर्ती 30041 पदों पर वहीं दूसरी भर्ती 12828 पदों पर है इन दोनों ही भर्तीयों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की गई है एक भर्ती के लिए आज वेटिंग लिस्ट जारी की गई है इसके अलावा एक भर्ती के लिए पहले जारी कर दी गई थी यानी दोनों भर्तियों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की गई है।

India Post GDS Waiting List

इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती जो की 30141 पदों के लिए आयोजित हो रही है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 3 अगस्त से शुरू होकर 23 अगस्त तक भरे गए थे वहीं एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद में प्रथम मेरिट लिस्ट 6 सितंबर को जारी की गई वहीं द्वितीय मेरिट लिस्ट 29 सितंबर को और तृतीय मेरिट लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी की गई है।। इसी प्रकार इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए 12828 पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट पहले जारी कर दी गई है इसके लिए लगभग 12828 पद थे और आवेदन फॉर्म 11 जून तक भरे गए थे।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट के तौर पर वर्तमान में लिस्ट जारी की गई है इस पद का नाम ग्रामीण डाक सेवक रखा गया है यह और योग्यता 10वीं पास रखी गई है यह भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित की गई थी यानी मेरिट के आधार पर आयोजित की गई थी इसके जितने ज्यादा नंबर थे उसी हिसाब से उसमें सेलेक्शन किया गया था इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए नई वेटिंग लिस्ट हमने नीचे उपलब्ध करवा दी है जिसे तुरंत डाउनलोड करके चेक कर ले।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए बहुत सारे अभ्यर्थी थे जिनका पिछली वाली वेटिंग लिस्ट में नंबर नहीं आया था लेकिन इस बार उनके लिए खुशखबरी है जिन अभ्यर्थियों का पहला नंबर नहीं आया था और अच्छे अंक थे उनका अब सिलेक्शन हो गया है इसलिए आप जल्दी से इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट यहां से चेक कर ले।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट चेक करने की प्रक्रिया

इंडिया पोस्ट जीडीएस वेटिंग लिस्ट चेक करने के लिए यहां पर आसान से प्रक्रिया बताई गई है इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा उसके बाद में आप वेटिंग लिस्ट में अपना नंबर चेक कर सकेंगे।

Step : 1 सबसे पहले आपको डाक विभाग कि अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Step : 2 डाक विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद नीचे शॉर्टलिस्ट पर क्लिक करना होगा।

Step : 3 इसके बाद आप अपने राज्य का चयन करें।

Step : 4 जैसे ही आप अपने राज्य के बटन पर क्लिक करोगे तो तुरंत आपके सामने मेरिट लिस्ट की पीडीएफ ओपन होगी।

Step : 5 अब इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर ले और आप अपने खुद का नाम, जन्मतिथि आदि देख सकते हैं।

Developed by Jago Desain