लोकसभा चुनाव के पहले राज्य सरकार नगर निकायों में खाली पदों को भरने की तैयारी कर रही है. इसके तहत नगर निगम और नगर पालिका में बंपर भर्ती की जाएगी - Nagar Nigam Bharti 2023 in UP

Nagar Nigam Bharti in UP: यूपी में नगर निगम-नगर पालिका में बंपर भर्ती, फटाफट कर लें इन पदों पर आवेदन की तैयारी

UP Nagar Nigam Nagar Palika Bharti 2023 : लोकसभा चुनाव के पहले राज्य सरकार नगर निकायों में खाली पदों को भरने की तैयारी कर रही है. इसके तहत नगर निगम और नगर पालिका में बंपर भर्ती की जाएगी. जानकार के मुताबिक,  नगर निकायों में विभिन्न संवर्ग के खाली 1339 पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इनमें से 920 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे. बाकी 419 पदों को पदोन्नति यानी प्रमोशन के जरिये भरा जाना है. इनमें राजस्व, इंजीनियरिंग , लिपिक, लेखा, ऑडिट, उद्यान, स्वास्थ्य और पशु कल्याण संवर्ग के अधिकारी और कर्मचारी के पद शामिल हैं. यूपी नगर निकाय चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव 2024 के पहले ये भर्ती निकाली गई है. 

UP Nagar Nigam Bharti 2023 : जानें क्या पात्रता

योग्य अभ्यर्थी यूपी नगर निगम रिक्रूटमेंट 2023 के लिए UPSSSC की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां यूपी नगर निगम वैकेंसी 2023 से जुड़ी सारी जानकारी जैसे शैक्षिक योग्यता, रिक्ति संख्या, चयन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क की जानकारी मिलेगी. यूपीएसएसएससी इसके पहले अधिशासी अधिकारी (EO) और जूनियर इंजीनियर (JE ) के 455 खाली पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर चुका है.

ऑनलाइन आवेदन
इस भर्ती प्रक्रिया का आवेदन ऑनलाइन (UP Nagar Nigam Vacancy 2023 Online) शुरू होगा. स्थानीय निकाय निदेशालय ने यूपी नगर निगम ईओ भर्ती और यूपी नगर निगम जेई भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा था. यूपी में कुल 17 नगर निगम हैं और 200 के करीब नगरपालिका हैं. इनमें से लंबे समय से पद खाली चल रहे हैं. इन पदों पर भर्ती न होने से विकास कार्यों के साथ जल कर, हाउस टैक्स और नगर विकास से जुड़े अन्य कार्यों में अड़चनें आ रही हैं.

यूपी नगर निगम भर्ती 2023 की हिंदी में :
भर्ती कर्ता: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग
रिक्तियां : 1339 पद
नौकरी: नगर निकायों के अधीन
आवेदन तिथि : जल्द आएगी
आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइट : www.upsssc.gov.in

यूपी नगर निगम भर्ती 2023 की हिंदी में :
भर्ती कर्ता: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग।
रिक्तियां : 1339 पद 
नौकरी: नगर निकायों के अधीन
आवेदन तिथि : जल्द आएगी
आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइट : www.upsssc.gov.in
यूपी नगर निगम वैकेंसी 2023 : संभावित पद
पद का नाम रिक्त पदों की संख्या वेतनमान
आशुलिपिक — आधिकारिक विज्ञापन का इंतजार
अमीन / जिलेदार
कर निरीक्षक श्रेणी
टैक्स कलेक्टर
फोरमैन
ड्रॉफ्टमैन
बिजली मिस्त्री
उद्यान अधीक्षक
केशियर 
लिपिक श्रेणी
जन्म मृत्यु लिपिक
चालक
प्रधान फीटर
कंपाइलर
विधि विशेषज्ञ
लेखाकार (अकाउंटेंट)
सहायक लेखाकार
कंपाउडर/हकीम
कंप्यूटर ऑपरेटर
टाइमकीपर

UP Nagar Nigam Bharti 2023 के लिए मानक :

शैक्षिक अर्हता : आवेदक को मान्यता प्राप्त बोर्ड/ यूनिवर्सिटी से 10 वीं/ 12वीं पास और स्नातक डिग्री में उत्तीर्ण होना चाहिए. सही जानकारी के लिए विज्ञापन का इंतजार करें. आयु सीमा : इस भर्ती में अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम उम्र 35-40 अधिकतम आयु सीमा में छूट विभागीय विज्ञापन के अनुसार होगी.

राष्ट्रीयता : भारतीय

चयन प्रक्रिया क्या होगी

उत्तर प्रदेश नगर निगम भर्ती 2023 में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन और मानकों को ध्यान में रखकर किया जाएगा. आवेदन शुल्क : अभी तय नहीं
परीक्षा शुल्क
सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए : --
एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए :
-- दिव्यांग के लिए : --

उत्तर प्रदेश नगर निगम भर्ती 2023 आवेदन 

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस यूपी नगर निगम भर्ती 2023 के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ऑफिसियल वेबसाइट (www.upsssc.gov.in) के जरिये ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे.

UP Nagar Nigam Recruitment 2023 

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की तिथि : अभी तय नहीं
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : अभी तय नहीं

जरूरी जानकारी

Developed by Jago Desain