लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त से पहले, सभी बहनों को जल्दी करवाना होगा यह काम वरना नहीं आएगी पहली किस्त - new update on Ladli Awas Yojana

लाड़ली बहना आवास योजना की पहली किस्त से पहले, सभी बहनों को जल्दी करवाना होगा यह काम वरना नहीं आएगी पहली किस्त

Ladli Bahna Awas Yojana First Installment Check : दोस्तों जैन लाडली बहनों को लाडली बहन आवास योजना के अंतर्गत आवास प्रदान किया जाना है उन सभी की सूची जारी सरकार ने कर दी है। अब बस लाडली बहनों के बैंक खातों में पहली किस्त आने का इंतजार है तो लाडली बहन योजना की पहली किस्त को लेकर एक जरूरी अपडेट इस आर्टिकल के माध्यम से आपको देने वाले हैं। कृपया नीचे क्लिक करके हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े।

दोस्तों लाडली बहन योजना से संबंधित एक महत्वपूर्ण अपडेट आपको हम बताने वाले हैं सभी लाडली बहनों को यह काम जरुर से करवाना होगा नहीं तो उन्हें उनके बैंक खाते में पहली किस्त प्राप्त नहीं होगी। सभी बहनों को यह जानना जरूरी है अगर यह काम बहनों ने नहीं करवाया तो लाडली बहन आवास योजना का लाभ उन्हें नहीं दिया जाएगा यह काम सभी लाडली बहनों का करवाना जरूरी है जिन लाडली बहनों का नाम लाडली बहन आवास सूची में आया है।

लाड़ली बहना आवास योजना

जिन लोगों के पास रहने के लिए पक्के मकान नहीं है उन्हें पक्के मकान उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा लाडली बहन आवास योजना की शुरुआत की गई है इस योजना की पहली सूची सरकार ने जारी कर दी है। जिन लाडली बहनों को लाडली बहन आवास योजना का लाभ दिया जाएगा उन सभी की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुकी है वही नई अपडेट यह निकाल कर आ रही है कि सभी लाडली बहनों को अपने बैंक खातों में एक काम जरुर करवाना होगा नहीं तो उन्हें उनकी पहली किस्त प्राप्त नहीं हो पाएगी।

सभी बहनों को करना होगा यह काम

तो दोस्तों अगर आपका नाम भी लाडली बहन आवास योजना की सूची में आया है और आप लाडली बहन आवास योजना का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं आप भी चाहते हैं कि आपके बैंक खाते में लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की जाए तो आपको अपने बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय करवाना आवश्यक होगा अगर आप अपने बैंक खाते में डीबीटी नहीं करवाएंगे तो आपको आवास योजना की पहली किस्त एवं कोई भी किस्त प्राप्त नहीं होगी।

डीबीटी क्या है, अकाउंट में कैसे इनेबल करें

अगर आप किसी भी सरकारी योजना का लाभ लेते हैं या आपको सरकार से किसी योजना के अंतर्गत कोई धनराशी लेना हो, तो वो राशि आपके बैंक अकाउंट में DBT (Direct Benifit Transfer) के माध्यम से ही ट्रान्सफर की जाती है। अगर आप अपनी अपना डीबीटी स्टेटस चेक करते हैं और आपके बैंक अकाउंट में डीबीटी स्टेटस सक्रिय नहीं है तो आप अपने बैंक अकाउंट में DBT सक्रिय करवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी बैंक की ब्रांच में जाना होगा वहां पर आपको बताना है कि आपको आपके बैंक अकाउंट में DBT Active करवानी है, इसके बाद 2-3 दिन में आपकी DBT स्थिति सक्रिय हो जाती है।

Ladli Bahna Awas Yojana First Installment Check

लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त जल्द से जल्द सभी लाडली बहनों के बैंक हाथों में भेजी जाएगी सरकार द्वारा सभी बहनों को सूचित किया गया है कि सभी लाडली बहाने अपने बैंक में डीबीटी चालू करवा कर रखें जिससे पहली किस्त ट्रांसफर करने में किसी समस्या का सामना न करना पड़े एवं सभी काम जल्दी-जल्दी हो जाएं।

Developed by Jago Desain