रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत के निकली भर्ती, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल - RRC SECR Recruitment 2023: Vacancy under sports quota in South East Central Railway

RRC SECR Recruitment 2023: रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत के निकली भर्ती, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल - RRC SECR Recruitment 2023: Vacancy under sports quota in South East Central Railway

Railway Recruitment 2023 दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) की ओर से स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत सीधी भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तय तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

RRC SECR Recruitment 2023: रेलवे में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। RRC SECR Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे स्पोर्ट्स पर्सन के लिए बड़ा मौका है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर), रेलवे भर्ती बोर्ड, बिलासपुर की ओर से स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत सीधी भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी कर शुरू की जा चुकी है जो 13 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए एससीईआर की ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

Railway Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12th कक्षा उत्तीर्ण की हो या मैट्रिकुलेशन के साथ एक्ट अप्रेंटिस का कोर्स पूर्ण किया हो या मैट्रिकुलेशन के साथ 2 वर्षीय आटीआई उत्तीर्ण किया हो या निर्धारित अन्य योग्यता होनी चाहिए।

इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

RRC SECR Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा। ट्रायल में फिट उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जायेगा। ट्रायल में पास होने के लिए उम्मीदवारों को 40 में से 25 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा। अंत में उम्मीदवारों के द्वारा किये गए प्रदर्शन के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक करते रहें। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को लेवल 4/ 5 और सीपीसी 7 के अनुसार वेतन प्रदान किया जायेगा। 

Developed by Jago Desain