Posts

Ladli Behna को लेकर आया बड़ा अपडेट, होली से पहले मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे, यहां से जाने पूरी जानकारी

‘लाडली बहना’ को लेकर आया बड़ा अपडेट, होली से पहले मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे, यहां से जाने पूरी जानकारी

रंगों का त्योहार होली आने में कुछ समय बचा है और ऐसे कई लोग जो इस त्यौहार का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं इसी बीच अब हाल ही में लाडली बहनों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, मध्य प्रदेश की मोहन सरकार प्रदेश की महिलाओं के लिए होली पर तीन बड़े गिफ्ट लेकर आई है। जिसके चलते लाडली बहनाओं को बहुत ही ज्यादा लाभ होने वाला है। और ऐसे में प्रदेश सरकार लाडली बहनाओं की मदद करने में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक बता दे लाडली बहनों को इन तोहफे से काफी खुशी मिलने वाली है। बता दे इन तोहफे का ऐलान सरकार के द्वारा किया जा चुका है। तो अगर आप भी सरकार की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इस न्यूज़ के जरिए देखिए वह कौन सी तीन बड़ी योजनाएं हैं जिसका आपको लाभ मिलने वाला है।

जानकारी के मुताबिक बता दे मोहन सरकार जल्द ही 1250 रुपए की राशि को बढ़ाकर 1500 रुपए करने जा रही है। यानी देखा जाए तो लाडली बहनाओं की अगली किस्त बढ़ती हुई रकम के साथ आने वाली है। मतलब 11वीं किस्त के रूप में प्रदेश की सभी लाडली बहनों को 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। गौरतलब है कि इस योजना की शुरुआत 1000 रुपए से की गई थी और यह अब बढ़कर 1500 रुपए तक पहुंच गई है।

प्रदेश की महिलाओं के लिए यह बहुत ही बड़ी खुशी है और उनके लिए यह बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, उन्हें अब राशि बढ़ाकर मिलने वाली है। जिसका असर सभी महिलाओं के चेहरे पर खुशी के रूप में देखने को मिलेगा। बता दे जिन भी महिलाओं ने लाडली बहन आवास योजना के तहत आवेदन किया था। उन्हें सरकार पहली किस्त के रूप में 2,00,000 रुपए की आर्थिक सहायता देने जा रही है। यह राशि लाभार्थी महिलाओं के खाते में तीन किस्तों में रूप में डाली जाएगी।

Developed by Jago Desain