Posts

Ladli Behna Yojana की अगली किस्त लेने के लिए अब करना होगा ये काम वरना नहीं मिलेंगे ₹1250

Ladli Behna Yojana की अगली किस्त लेने के लिए अब करना होगा ये काम वरना नहीं मिलेंगे ₹1250

Ladli Behna Yojana की अगली किस्त लेने के लिए अब करना होगा ये काम वरना नहीं मिलेंगे ₹1250

मध्य प्रदेश (MP) सरकार के माध्यम से चलाई जा रही Ladli Behna Yojana के अंतर्गत अब बड़ा अपडेट निकलकर सामने आ रहा है। राज्य सरकार के माध्यम से अब ये योजना से जुड़ी बड़ी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। अब ये योजना में जिन महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। अब उन सभी महिलाओं को प्रदेश सरकार के माध्यम से Ladli Behna Yojana के अंतर्गत जारी किए गए बड़े अपडेट की जानकारी भी मिलेंगे।Ladli Behna Yojana की अगली किस्त लेने के लिए अब करना होगा ये काम वरना नहीं मिलेंगे ₹1250.

MP सरकार के माध्यम से Ladli Behna Yojana के अंतर्गत अब तक राज्य की सभी लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 10 किस्तों का सफलतापूर्वक भुगतान हो चूका है। अगले महीने 10 तारीख को फिर से Ladli Behna Yojana की 11वीं किस्त महिलाओं के बैंक खाते में डाल दी जाएगी। उस माध्यम से राज्य की सभी महिलाओं को 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

अगली किस्त के लिए करना होगा ये काम

  • DBT Status:- ये योजना में MP सरकार के माध्यम से सभी महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि भी ट्रांसफर करने के लिए बैंक DBT का उपयोग भी किया जायेगा। अगर भी ये Ladli Behna Yojana हर महीने आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कर रहे हो तो आपको भी अगली किस्त प्राप्त करने के लिए अपनी DBT का स्टेटस चेक करना बहुत ही अनिवार्य होगा। अगर आपका DBT स्टेटस Active नहीं पाया जाता तो आपको अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं किया जायेगा।
  • Samagra Aadhaar eKyc:- Ladli Behna Yojana के अंतर्गत आवेदन फार्म जमा करते टाइम महिलाओं को समग्र आधार केवाईसी करना बहुत ही अनिवार्य होगा। किसी वजह से अगर आपका समग्र आधार केवाईसी विफल हो जायेगा। या फिर आपका समग्र अधिकारी केवाईसी कंप्लीट नहीं किया जायेगा। अब ये योजना का फायदा नहीं दिया जायेगा। सरकार के माध्यम से अगली किस्त का पैसा आपके बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

इस दिन आएगी Ladli Behna Yojana की अगली किस्त का पैसा

जानकारी के लिए बता दे की अब जिन महिलाओं को Ladli Behna Yojana की अगली किस्त का बड़े ही बेसब्री से इंतजार हो रहा है।अब उन सभी महिलाओं की जानकारी के लिए बताना चाहते कि प्रदेश सरकार के माध्यम से इस बार Ladli Behna Yojana की अगली किस्त का पैसा 10 अप्रैल 2024 को ट्रांसफर किया जाएगा। उस माध्यम से राज्य की सभी महिलाओं को सरकार द्वारा 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि भी दी जाएगी। Ladli Behna Yojana की अगली किस्त लेने के लिए अब करना होगा ये काम वरना नहीं मिलेंगे ₹1250

Readmore 

Developed by Jago Desain