Posts

बागेश्वर धाम की कथा 2024; देखें कथा लिस्ट, अगली कथा कब होगी

बागेश्वर धाम की कथा 2024; देखें कथा लिस्ट, अगली कथा कब होगी

बागेश्वर धाम के बारे में तो अपने सुना ही होगा, यह देश के प्रसिद्द धार्मिक स्थलों में से एक मध्य प्रदेश के छत्तरपुर जिले में स्थिति बालाजी सरकार या हनुमान जी का दिव्य मंदिर है। यहाँ मंदिर के गुरूजी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी द्वारा दिव्य दरबार के माध्यम से श्रद्धालुओं की मनोकामनाए सुनी और समस्याओं का निवारण किया जाता है, इसके लिए श्रद्धालु टोकन प्राप्त कर अपनी अर्जी लगाते हैं।

ऐसे में बहुत से श्रद्धालुाओं की यह इच्छा रहती की वह महाराज के दरबार में कथा सुनने के लिए शामिल हो सकें, हालांकि बागेश्वर महाराज की कथा कब और कहाँ होगी या दिवय दरबार कहाँ लगेगा इसकी जानकारी उन्हें नहीं पता होती है, ऐसे में बागेश्वर धाम की कथा कब और कहाँ होगी? इसके लिए कथा की लिस्ट से संबंधित संपूर्ण जानकारी आप हमारे लेख के माध्यम से जान सकेंगे।

बागेश्वर धाम की कथा

बागेश्ववर धाम कथा शेड्यूल 2024

बागेशर धाम कथाओं का आयोजन कब और कहाँ किया जाएगा, इसके लिए बागेश्वर धाम कथा का शेडयूल पहले से तैयार किया जा चुका है, ऐसे में बागेश्वर धाम कथा की लिस्ट या शेड्यूल जानन के लिए आप यहाँ कथाओं की सूची देख सकते हैं, जो कुछ इस प्रकार है।

क्र.दिनांककथा का नामस्थान
116 से 18 दिसंबरश्री हनुमंत कथादिल्ली
224 से 30 दिसंबरश्रीमद भागवत कथाबागेश्वर धाम छतरपुर मप्र.
330 दिसंबर 2023 से 3 जनवरी 2024 तकश्री राम कथा Liveरामेश्वरम, तमिलनाडु
45 दिसंबर, 12 दिसंबर, 19 दिसंबर, 26 दिसंबर 2023मंगलवार का महा दिव्य दरवारबागेश्वर धाम
510 से 12 जनवरी 2024श्री हनुमंत कथापनवेल मुंबई महाराष्ट्र
615 से 19 जनवरी 2024श्री राम कथागोरखपुर, उत्तरप्रदेश
722 से 26 जनवरी 2024श्री भक्तमाल कथारायपुर छत्तीसगढ़
828 से 30 जनवरी 2024श्री हनुमंत कथाकवर्धा छत्तीससगढ़

सूरत गुजरात

इस साल मई के महीने के आखिर में बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की कथा 2023 में सूरत, गुजरात में होने जा रही है, सूरत गुजरात में महाराज जी का दिव्य दरवार 26 से 27 मई, 2023 में आयोजित किया जाएगा। वहीं 30 मई को उनका दिवय दरवार अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित होगा, जिसमे श्रद्धालु इस दिवय दरवार में शामिल हो सकेंगे।

राजकोट, गुजरात

बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की कथा जून की शुरुआत में गुजरात के राजकोट जिले में आयोजित होगी यह दरवार 01 जून से 02 जून, 2023 को राजकोट में आयोजित किया जाएगा। जो श्रद्धालु इस कथा में शामिल होना चाहते हैं, वह 01 जून से 02 जून को दिव्य दरवार में जाकर इसका आनंद उठा सकते हैं वहीं जो श्रद्धालु कथा में भाग नहीं ले सकते वह यूट्यूब या फेसबुक पर इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

वडोदरा गुजरात – बागेश्वर धाम महाराज का एक दिव्य दरवार 03 जून में वडोदरा, गुजरात में आयोजित किया जाएगा, जिसका भी लाइव प्रसारण यूट्यूब या फेसबुक पर किया जाएगा।

बागेश्वर धाम छतरपुर, मध्य प्रदेश

गुजरात के बाद, बागेश्वर धाम महाराज की कथा बागेश्वर धाम छतरपुर, मध्य प्रदेश में आयोजित की जाएगी, यह श्रीमद भागवत कथा कथा 24 से 30 December, 2023 में आयोजित होगी, जिसमे श्रद्धालु इस दो दिन की कथा में शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा जो भक्त कथा में शामिल नहीं हो सकते हैं, वह फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी पर भी इसका लाइव प्रसारण भी देख सकते हैं।

बैंगलुरु, कर्नाटक

बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी का महा दिव्य दरवार बेंगलुरु कर्नाटक में आयोजित किया जाएगा, यह दरवार 13 जून से 14 जून में कर्नाटक के बेंगलुरु में आयोजित होगा, इस महा दिवय दरवार में भक्त शामिल होने के अलावा इसका लाइव प्रसारण भी फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी पर देख सकते हैं।

राजगढ़, मध्य प्रदेश

आपको बता दें बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की आने वाली और अगली कथा का आयोजन अब 26 जून से 28 जून, 2023 को किया जाएगा, महराज जी द्वारा श्री हनुमंत कथा का आयोजन राजगढ़, मध्य प्रदेश में होगा। इससे पहले 20 जून से 22 जून, 2023 में महाराज की श्री हुनमंत कथा का आयोजन भोपाल, एमपी में किया जाना था, जिसे किसी कारणवर्ष स्थगित कर दिया गया।

दिल्ली

बागेश्वर धाम महाराज जी की जुलाई में होने वाली श्री हुनमंत कथा का आयोजन 06 जुलाई से 08 जुलाई, 2023 में दिल्ली में किया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण भक्त कथा के साथ-साथ फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी पर देख सकते हैं।

ग्रेटर, नोएडा

दिल्ली के बाद बागेश्वर धाम महाराज श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की अगली कथा ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगी, यह श्रीमद भगवत कथा का आयोजन 10 जुलाई से 16 जुलाई, 2023 में किया जाएगा, जिसमे भक्त 10 से 16 जुलाई को कथा में शामिल हो सकते हैं या फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी पर भी इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

गया में कथा

बागेश्वर धाम महाराज जी की कथा को लेकर यह भी अपडेट मिल रही है की 29 सितंबर से 05 अक्टूबर, 2023 में श्रीमद भगवत कथा का आयोजन गया, बिहार में किया जा सकता है, जिसकी अपडेट जल्द ही जारी की जाएगी।

Developed by Jago Desain